Digital clock

Wednesday, 17 June 2009

तुम मिले तो दिल खिले...



यू तो आप अपने पार्टनर से कई बार और कई जगह मिले होंगे लेकिन इस बार मौका है अपनी पहली वेडिंग एनीवर्सी को सेलिब्रेट करने का। इस खास दिन के लिये होना चाहिए एक स्पेशल अरेेंजमेंट। आखिर आपकी पहली सालगिरह है तो आपकी व आपके पार्टनर की बहुत सी तमन्नाएं होंगी। जिसे वो पूरा करना चाहती है। तो इसीलिये इस दिन को बनाने के लिये बस कुछ सिम्पल टिप्स।अब देखिए आपकी प्यार भरी जिंदगी में सबसे पहला डे आया है तो इसे तो खास बनाना ही है, पर बिलकुल आपकी पहली मुलाकात की तरह...। वैसे तो इससे पहले इस दिन को रोमांटिक बनाने के लिए आप अपने तईं प्लानिंग कर ही रहे होंगे लेकिन समस्या ये है कि क्या करें और क्या न करें? चलिए हम आपकी मुश्किल आसान किए देते हैं और आपको बताते हैं कि कैसे आप इस वेलेंटाइन डे को जीवन का एक यादगार क्षण बनाएंगे।


* सालगिरह से एक दिन पहले की रात को बारह बजे बाद अपने पार्टनर को फोन या एसएमएस करें और बधाई दें। एक बात ध्यान रखें कि ऐसा जरूरी नहीं है कि रात में फोन करें ही, आप सुबह भी फोन कर सकते हैं।


* एक सुंदर सा बुके अपने पार्टनर के पास भिजवाएं, जिसमें आपके दिल की बात कहता हुआ एक ग्रीटिंग कार्ड हो या फिर एक कैसेट।


* आप अलग-अलग तरह के कार्ड्स इक_े करके भी अपने पार्टनर के पास पहुंचा सकते हैं।


* उनके ई-मेल पर ढेरों कार्ड्स मेल करें, जो आपके दिल की बात कहते हों और कुछ ऐसे भी कि जिन्हें देखकर उनके होंठों पर मुस्कुराहट फैल जाए।


* अचानक आपके पार्टनर के ऑफिस या घर पहुंचकर उन्हें चौंका दें।


* आजकल तो एफएम का जमाना है तो इसीलिये अपने दिल की बात को एफएम के सहारे भी बोल कसते है या फिर उनके नाम का कोई लव नोट...।


* ये तो कुछ वो बातें थीं, जिनसे आप उन्हें चौंका सकते हैं या अप्रत्यक्ष रूप से अपनी भावनाएं उन तक भेज सकते हैं। आइए अब जरा शाम के कार्यक्रम पर नजर डालें। आखिर शाम की गुलाबी रंगत ही तो देगी आपको और उन्हें वो गुलाबी अहसास, जो आपके जीवन का सबसे खास क्षण होगा।


* इस शाम को यादगार और रोमांटिक बनाने के लिए किसी ऐसी जगह का चुनाव करें, जहां ज्यादा भीड़ न हो। ताकि आप और वो अपने खूबसूरत लम्हों को एक-दूसरे से बांट सकें।


* किसी होटल या रेस्टॉरेंट में कैंडल लाइट डिनर करें और धीमे-धीमे मधुर संगीत पर बांहों में बांहें डाल थिरकते रहें, जब तक आपका जी चाहे।


* डिनर के लिए पूल साइड की टेबल भी बुक करवा सकते हैं, जहां पानी से उठती ठंडी हवाएं और वातावरण में गूंजता हल्का संगीत मिलकर बना देंगे आपकी शाम और भी ज्यादा रोमांटिक।


* यदि आप दोनों बहुत मस्ती-मजाक पसंद करते हैं तो फिर इस शाम को करें कुछ ऐसा, जिससे वो हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएं।


* देखिए ये तो सिर्फ कुछ आइडिया हैं, अब आप तो अपने पार्टनर के बारे में अच्छे से जानते ही होंगे तो फिर बनाइए ना कुछ अलग, कुछ खास इस दिन को। आखिर कुछ हसीन यादें ही तो होती हैं, जिन्हें जीवन भर किसी सुनहरी पोटली में सहेजकर रखा जा सकता है।

1 comment: